हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर लौट रहे बीएसएफ के जवानों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त-08 जवान घायल टोंक के गांवों में अब ड्रोन से होगा नैनो यूरिया खाद और कीटनाशक दवाई का छिड़काव मथुरा में गेहूं क्रय केंद्र के प्रभारियों के साथ बैठक पूर्वोत्तर रेलवे के अंतर्गत टनकपुर मथुरा विशेष गाड़ी का संचालन दिसंबर 2024 तक के लिए बढ़ा पीलीभीत में बदला मौसम का मिजाज आग को लेकर पीलीभीत टाइगर रिजर्व में भी सतर्कता बरतने के निर्देश आज का राशिफल। ₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली

हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Anjali Yadav 11-06-2021 17:40:55

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. 10वीं के नतीजे बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जारी किए गए हैं. 10वीं कक्षा के छात्र बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट ऑनलाइन मोड में जारी किए गया है. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण हरियाणा सरकार ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था, जिसके नतीजे आज घोषित किए गए हैं.
 

इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट
कोविड की दुसरी लहर के चलते परीक्षा नहीं हो पाई थी. 313345 परीक्षार्थी को 10वीं की रेगुलर परीक्षा देनी थी. 11278 परीक्षार्थियों को कंपारटमेंट की परीक्षा देनी थी. बिना परीक्षा के चलते सभी बच्चों को पास किया गया. सभी बच्चे पास होने पर 10वीं का रिज़ल्ट शत-प्रतिशत रहा.
आंतरिक मूल्याँकन व प्रैक्टिकल के नंबरों के आधार पर नंबर दिये गए. कंपार्टमैंट परीक्षार्थियों को अन्य उत्तीर्ण अंकों के आधार पर नंबर दिये. कोई
बच्चा संतुष्ट नहीं तो वो आगामी परीक्षा में भाग ले सकता है. बोर्ड चेयरमैन डॉ जगबीर व सचिव राजीव प्रसाद ने दी जानकारी.
 

 

पिछले चार सालों का रिज़ल्ट
2018 में 51.15 फिसदी बच्चे पास हुये
2019 में 57.39
2020 में 64.59
2021 में 100

 

इस आधार पर पास किए गए हैं छात्र
10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 1,74,956 छात्र और 1,43,417 छात्राओं ने पंजीकरण कराया था. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 10वीं के छात्रों को इंटरनल असेसमेंट और प्रैक्टिकल नंबर के आधार पर पास किया गया है. बोर्ड ने सौ फीसदी पास प्रतिशत के साथ 10वीं का रिजल्ट घोषित किया गया है.  किसी भी छात्र को फेल नहीं किया गया है.
 

ऐसे चेक करें 10वीं का रिजल्ट
- छात्रों सबसे पहले हरियाणा बोर्ड की वेबसाइट bseh.org.in पर जाए.
- होम पेज पर  दिए गए 10वीं रिजल्ट 2021 के लिंक कर क्लिक करें.
- यहां क्लिक करने के बाद नया पेज खुलेगा.
- यहां अपने रोल नंबर डालकर सबमिट करें.
- अब स्क्रीन पर रिजल्ट ओपन हो जाएगा.
- इसे डाउनलोड कर लें.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :